स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने एम्स गोरखपुर का किया दौरा



  • स्वच्छता प्रश्नोत्तरी में भाग लिया,  प्रतिभागियों व विजेताओं को सराहा

गोरखपुर। एम्स गोरखपुर में एक से 15 अप्रैल तक फैकल्टी, नर्सिंग ऑफिसर, एडमिन स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ और सुरक्षा स्टाफ द्वारा कई गतिविधियों के साथ स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव राजीव मांझी ने एम्स गोरखपुर का दौरा किया और स्वच्छता पखवाड़ा की गतिविधियों में भाग लिया। स्वच्छता प्रश्नोत्तरी में भाग लिया और प्रतिभागियों और विजेताओं की सराहना की। उन्होंने स्वच्छता रैली में भी भाग लिया और परिसर में साफ-सफाई को व्यक्तिगत रूप से देखने के बाद स्वच्छता पखवाड़ा अच्छे ढंग से संचालित करने के लिए एम्स गोरखपुर की सराहना की।

श्री मांझी ने कुशीनगर जिले में फाइलेरिया और काला अजार प्रभावित गांवों का भी दौरा किया और बाद में एम्स गोरखपुर में इस बीमारी से पीड़ित लोगों से बातचीत की। उन्होंने इन बीमारियों से उबरने वाले साहसी लोगों की सराहना की और पूर्वी उत्तर प्रदेश से इस बीमारी को खत्म करने के लिए पहल का नेतृत्व करने के लिए एम्स गोरखपुर के संकाय से भी बड़ी उम्मीदें जताईं।

श्री मांझी ने एम्स गोरखपुर में आयोजित स्वच्छता पखवाड़ा में कालाजार रोगी और चैंपियन पिंकी चौहान के  कालाजार बीमारी के प्रति जागरूकता के प्रयासों को सराहा ।