खुशी फॉउण्डेशन व सीडस ऑफ़ इनोसेंस के तत्वावधान में मल्टी स्पेशलिटी स्वास्थ्य शिविर आयोजित



  • लखनऊ स्थित खुशी क्लिनिक एंड वेलनेस सेण्टर पर आयोजित हुआ शिविर
  • डॉक्टर एसनो एवं गणेश मार्केट व्यापार मंडल ने भी किया सहयोग

लखनऊ । बदलती जीवनशैली के चलते कम उम्र में ही महिलाएं कई तरह की बीमारियों की शिकार हो रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए खुशी फॉउण्डेशन व सीडस ऑफ़ इनोसेंस के तत्वावधान में रविवार को ख़ुशी क्लिनिक एंड वेलनेस सेंटर पर निःशुल्क मल्टी स्पेशलिटी स्वास्थ्य जांच एवं काउंसलिंग शिविर आयोजित हुआ।

शिविर में महिलाओं को स्वास्थ्य सम्बंधित निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच के साथ ही चिकित्सीय परामर्श भी प्रदान किया गया। इसके अलावा सीडस ऑफ़ इनोसेंस के मैनेजर  संतोष चौधरी ने बताया कि आजकल की तनाव भरी जिंदगी और बदलती लाइफ स्टाइल को देखते हुए सीडस ऑफ़ इनोसेंस ने खुशी फॉउण्डेशन के साथ यह शिविर आयोजित किया है। शिविर की सफलता को देखते हुए सीडस ऑफ़ इनोसेंस एवं खुशी फॉउण्डेशन द्वारा इस तरह के और भी शिविर आयोजित किये जाएंगे।

सीडस ऑफ़ इनोसेंस की सीनियर परामर्शदाता प्रियंका ने बताया कि सीड्स ऑफ इनोसेंस वर्ष 2017 में इन-हाउस जेनेटिक टेस्टिंग लैब स्थापित करने वाला देश का पहला आईवीएफ केंद्र भी था। इसके साथ ही यहां पर उच्चतम सफलता दर प्राप्त करने के लिए आईवीएफ में जेनेटिक स्क्रीनिंग (पीजीएस/पीजीडी) का उपयोग किया जाता है। खुशी क्लिनिक एंड वेलनेस सेण्टर की मुख्य परामर्शदाता डॉ. विनीता द्विवेदी ने भी उपस्थित मरीजों को तनावरहित जीवन जीने के टिप्स दिए।

खुशी फॉउण्डेशन की तरफ से ऋचा द्विवेदी ने डॉक्टर यसनो और सीडस ऑफ़ इनोसेंस को धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्होंने दोनों ही संस्थानों की तरफ से भविष्य में इस तरह के और भी शिविर आयोजित करने की अपेक्षा की जिससे महिलाओं को एक स्वस्थ जीवन दिया जा सके। डॉक्टर यसनो की निदेशक ज्योति द्विवेदी ने बताया कि जैसा कि सबको पता है खुशी फॉउण्डेशन के सहयोग से हर माह इस तरह के निःशुल्क शिविरों का आयोजन किया जाता है और हमारी कोशिश रहती है कि आमजन तक ज़्यादा से ज़्यादा उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच सकें और अब सीडस ऑफ़ इनोसेंस के सहयोग से इनमें और भी सुधार देखा जा सकेगा।

शिविर के दौरान खुशी फॉउण्डेशन के पदाधिकारियों के अलावा अंजली और सीडस ऑफ़ इनोसेंस से आफरीन फातिमा भी उपस्थित रहीं ।