उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अयोध्या, बहराइच, प्रतापगढ़ व सहारनपुर के चिकित्सा महाविद्यालयों में किया 04 नए सिटी स्कैन सेंटरों का लोकार्पण



लखनऊ। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  ब्रजेश पाठक ने आज लाल बहादुर शास्त्री भवन के चतुर्थ तल स्थित सभागार से प्रदेश के 04 जनपदों अयोध्या, बहराइच, प्रतापगढ़, सहारनपुर के चिकित्सा महाविद्यालयों में सीटी स्कैन सेन्टर का वर्चुअली लोकापर्ण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नवीन सिटी स्कैन सेंटर आम जनता के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की दिशा में यह एक सराहनीय पहल है। राज्य सरकार द्वारा सभी जनपदों में मेडिकल कालेजों की स्थापना से जहां एक ओर जनसामान्य को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा मिल रहा है, वहीं दूसरी तरफ पठन-पाठन के लिए मेडिकल व पैरामेडिकल छात्रों को अधिक अवसर मिल रहा है। इससे प्रदेश को कुशल चिकित्सकीय मानव संसाधन व युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर मिलेगा। सीटी स्कैन सेन्टरों की स्थापना से जनसामान्य को स्थानीय स्तर पर ही गुणवत्तापूर्ण इलाज मिल सकेगा।

उप मुख्यमंत्री ने चारों महाविद्यालयों के चिकित्सकों से अनुरोध किया कि वे सभी मरीजों से सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करें तथा लावारिस मरीजों को अपना परिजन मानकर देखभाल व उपचार करें। राज्यमंत्री चिकित्सा शिक्षा मयंकेश्वर शरण सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है तथा स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है।

कार्यक्रम में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा पार्थ सारथी सेन शर्मा, महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा किंजल सिंह, विशेष सचिव  देवेन्द्र सिंह कुशवाहा सहित अन्य विभागीय अच्चाधिकारी उपस्थित थे तथा स्वशासी महाविद्यालय अयोध्या, बहराइच, प्रतापगढ़ व राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय सहारनपुर के प्राचार्य, शिक्षक व छात्र वर्चुअल जुड़े थे।