आइपीएल(IPL) के क्वालिफायर मुकाबले : तीन साल बाद इडेन गार्डन्स में होंगे मैच



नई दिल्ली - इडेन गार्डन्स का ऐतिहासिक मैदान आइपीएल के 15वें सीजन के क्वालिफायर और एलिमिनेटर मैचों की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 24 मई से आइपीएल के प्लेआफ मुकाबले शुरू हो जाएंगे। पहले क्वालिफायर मुकाबले के लिए इडेन गार्डन्स पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

इसकी जानकारी देते हुए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कहा कि हम सब इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।वास्तव में, हम तीन साल के अंतराल के बाद एक आइपीएल की मेजबानी कर रहे हैं क्योंकि 2019 में हमने इसे आखिरी बार होस्ट किया था।

जैसा कि आप जानते हैं कि पिछले कुछ सालों से इसे यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया है और इस साल भी मुंबई में मैच हो रहे हैं, इसलिए अब चीजें बेहतर हो गई हैं, हम इसके लिए तैयार हैं, दो साल तक खाली स्टेडियम में खेले गए मैच के बाद आखिरकार पहली बार ऐसा होगा कि मैच के लिए बिना किसी पाबंदी के पूरी क्षमता के साथ दर्शक आएंगे। इस मैच में दर्शकों को पूरी क्षमता के साथ आने की अनुमति होगी।
इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय मैचों की बात करें तो न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज के मैच यहां हुए थे।मैच की तैयारियों को लेकर बंगाल क्रिकेट के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कहा कि स्टेडियम में बेहतर कार्डिनेशन के लिए अलग-अलग जोन बनाए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने पूरी क्षमता की अनुमति दी है इसलिए अब तक कोई प्रतिबंध नहीं है। पिछले साल नवंबर के मैच में 70 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ तो केवल 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति थी।हमने अलग-अलग जोन भी बनाए हैं। जोन एक खिलाडिय़ों के लिए है, जोन दो ग्राउंडस्टाफ के लिए है, जोन 3 वह जगह है गेस्ट बैठेंगे जबकि जोन 4 बैलेंस एरिया है।