पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी की तारीफ, सरकार के प्रोजेक्ट 'एल्डरलाइन' को सराहा



दिल्ली  - कोरोना काल में बुजुर्गो का सहारा बन रही योगी सरकार की एल्डरलाईन हेल्पलाइन सेवा की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा मुख्यमंत्री के इस योजना को सराहा है जिसमें अपनों से बिछड़े और सड़क पर रह रहे बुजुर्गों की मदद की जा रही है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि योगी सरकार की ये अच्छी पहल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी तारीफ़ पर प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

दरअसल, कोरोना काल में अपनों से बिछड़े, सड़क व फुटपाथ पर जीवन बिताने को मजबूर बुजुर्गों के लिए योगी सरकार ने 'एल्डरलाइन' नाम की योजना लॉन्च की है। कोरोना काल में राज्य के जरूरतमंद बुजुर्गों के लिए यह योजना काफी मददगार साबित हो रही है।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी 75 जिलों में बेसहारा बुजुर्ग नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने और बीमारी से बचाने के लिए प्रोजेक्ट एल्डरलाइन के तहत टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 14567 की व्यवस्था की गई है। इस हेल्पलाइन नंबर की सहायता से उत्तर प्रदेश की सरकार सूचना मिलने पर बुजुर्गों की सहायता करती है। इस योजना के तहत बड़े पैमाने पर यूपी सरकार बुजुर्ग नागरिकों के स्वास्थ्य की चिंता करना, उन्हें उचित इलाज देना और साथ ही उन्हें भावनात्मक सहयोग प्रदान करना सुनिश्चित कर रही है।

Very good initiative! @myogiadityanath - PM Narendra Modi