वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान




दिल्ली (न्यूज़ डेस्क ) - BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने शुक्रवार को इस साल जून में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। सेलेक्शन कमिटी ने इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम चुनी है। जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में शुरू हो रहे फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। लंबे अंतराल के बाद आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी उठाने पर विराट कोहली और केन विलियम्सन की नजरें टिकी हैं। इससे पहले तीन दिवसीय इंट्रा स्क्वैड प्रैक्टिस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

टीम इस प्रकार है (India’s squad): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज शामिल हैं।

भारतीय टीम फाइनल मुकाबले के लिए तैयारी पूरी कर चुकी है । कई दिनों से टीम लगातार प्रैक्टिस कर रही है. खिलाड़ियों की कोशिश है कि इंग्लैंड के मैदान पर ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस कर वहां की कंडीशन को समझा जा सके।