अयोध्या के मास्टर प्लान पर पीएम मोदी थोड़ी देर में करेंगे समीक्षा बैठक, सीएम योगी भी होंगे शामिल



नई दिल्ली/लखनऊ (डेस्क)  - आज पीएम मोदी अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। कोरोना महामारी की वजह से अयोध्या के विकास का विजन वर्चुअल तरीके से ही देखा जाएगा।
    
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी की समीक्षा बैठक में वर्चुअल माध्यम से लखनऊ से बैठक में जुड़ेंगे। उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, आशुतोष टंडन, डॉ. महेंद्र सिंह तथा स्वतंत्र प्रभार के राज्य मंत्री नील कंठ तिवारी भी रहेंगे। मुख्य सचिव आरके तिवारी, नगर विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबेे, पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। अयोध्या के जिलाधिकारी के साथ ही विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी इस बैठक से जुड़ेंगे।  

आपको बता दें कि अयोध्या को दुनिया में धार्मिक पर्यटन केंद्र बनाने की कोशिश की जा रही है, इसके लिए लगातार अयोध्या के विकास का रोडमैप तैयार किया जा रहा है। इसी के मद्देनज़र अयोध्या में विकास कार्यों को लेकर कुछ ही देर में पीएम मोदी की समीक्षा बैठक शुरू होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी भी वर्चुअल समीक्षा बैठक में पर्यटकों को धार्मिकता के साथ आधुनिकता व प्रदूषण मुक्त नई अयोध्या पर डीएम से लेकर नगर निगम, प्राधिकरण और लखनऊ की आवास विकास समेत पर्यटन के अधिकारियों से जानकारी लेंगे और विकास योजनाओं पर चर्चा करेंगे।  

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने रामनगरी के सर्वांगीण विकास के लिए ली एसोसिएट के साथ मिलकर विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया है जिसका शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष प्रजेंटेशन दिया जाएगा। विजन डॉक्यमेंट की तैयारी को लेकर अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह सहित कई अधिकारी बुधवार से ही लखनऊ में हैं।