प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खिलाफ जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा की, जताया संतोष



दिल्ली - कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान की इस हफ्ते की रफ्तार पर संतोष जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी गति को बनाए रखने पर जोर दिया। देश में जारी टीकाकरण अभियान को और व्यापक बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने इसमें गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) और अन्य संगठनों को शामिल करने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमें यह भी ध्यान रखने की जरूरत है कि कोरोना टेस्ट करने की गति कम ना होने पाए। उन्होंने कहा है कि किसी भी इलाके में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण का पता लगाने के लिए टेस्टिंग बहुत जरूरी हथियार है।इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह राज्यों के साथ तालमेल बिठाकर काम करें और कोरोना संक्रमण की टेस्टिंग पर पूरा ध्यान दें। उन्होंने कहा है कि कोरोनावायरस टेस्टिंग की स्पीड में किसी भी वजह से कमी नहीं आनी चाहिए।

बैठक के दौरान वैश्विक स्तर पर को-विन प्लेटफार्म में बढ़ती दिलचस्पी के बारे में भी बताया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि को-विन के रूप में भारत की समृद्ध तकनीकी विशेषज्ञता के साथ सभी देशों की मदद करने का प्रयास किया जाना चाहिए।