IPS अधिकारी मुकुल गोयल बने उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक



लखनऊ - उत्तर प्रदेश पुलिस को अपना नया मुखिया मिल गया है। एचसी अवस्थी के रिटायर होने के बाद आइपीएस मुकुल गोयल को नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया गया है। बुधवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन नामों में से मुकुल गोयल को चुन लिया है। आइपीएस मुकुल गोयल वर्तमान में बीएसएफ के एडीशनल डीजी आपरेशन्स के पद पर कार्यरत हैं।

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस मुखिया के नाम पर बुधवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतिम मुहर लगा दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद उन्होंने एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को पदभार सौंपा।

कौन हैं मुकुल गोयल ?
मुकुल गोयल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से बीटेक की पढ़ाई के बाद एमबीए भी किया है। मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं। इसके अलावा कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं।मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं। यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सपा सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर भी तैनात रहे चुके हैं।