यूपी में 5 जुलाई से खुलेंगे, मल्टीप्लेक्स, सिनेमाहॉल और जिम, यूपी सरकार ने लिया फैसला



लखनऊ - उत्तर प्रदेश में कोविड महामारी की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए पांच जुलाई से योगी सरकार कुछ और रियायतें देने जा रही है। सिनेमाहॉल को भी कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की अनुमति प्रदान करने का निर्णय लिया गया है । ये बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ चर्चा में कहीं और अफसरों को निर्देश दिए।

इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयासों के क्रम में गांवों, छोटे कस्बों और महानगरीय क्षेत्रों "हेल्थ एटीएम" की स्थापना पर विचार करने को कहा । इन अत्याधुनिक हेल्थ एटीएम के माध्यम से लोग बॉडी मास इंडेक्स, ब्लड प्रेशर, मेटाबॉलिक ऐज, बॉडी फैट, हाईड्रेशन, पल्स रेट, हाइट, मसल मास, शरीर का तापमान, शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा, वजन सहित कई पैरामीटर की जांच कर सकते हैं। इसके संचालन के लिए तकनीशियनों को प्रशिक्षित किया जाए। इस संबंध में यथाशीघ्र विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाए।

यूपी में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में : उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में होते दिख रहा है। संक्रमण दर न्यूनतम है। राज्य में प्रतिदिन ढाई लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर एक फीसदी से भी कम हो चुकी है। वही पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 70 हजार 723 कोविड टेस्ट किए गए जिसमें कोरोना संक्रमण के 133 नए मामले आये हैं, जबकि 228 मरीज स्वस्थ हुए हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 83 लाख 82 हजार से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। अब तक 16 लाख 81 हजार 208 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।