UPSRTC : दो महीने बाद दिल्ली और उत्तराखंड के लिए बस सेवा आज से होगी शुरू



  • पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के बीच अंतरराज्यीय बसों के संचालन पर जारी रहेगा प्रतिबंध

कोरोना काल के दौरान दो महीने से बंद पड़ी यूपी से इंटरस्टेट बस सेवा को बुधवार को मंजूरी मिल गई। जिसके तहत यूपी से दिल्ली और उत्तराखंड के बीच बसों का संचालन गुरुवार से शुरू हो जाएगा।

इस संबंध में शासन से जारी दिशा निर्देश पर परिवहन निगम के एमडी ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को बस संचालन शुरू करने के आदेश दिए हैं। कोविड 19 की दूसरी लहर में बीते 7 मई से इंटरस्टेट बस सेवाओं को प्रतिबंधित कर दिया गया था। जिसके तीन महीने बाद शासन ने यूपी से दिल्ली और उत्तराखंड के बीच बस संचालन की अनुमति दे दी।

लखनऊ से दिल्ली के लिए हर घंटे पर चलेंगी रोडवेज बसें : लखनऊ के आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे से दिल्ली के लिए हर घंटे पर रोडवेज बसों की सेवा गुरुवार से शुरू होगी। वहीं उत्तराखंड के लिए कैसरबाग बस अड्डे से शाम सात और रात नौ बजे बसें रवाना होंगी। यात्रियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सीटों की बुकिंग भी खोल दी गई है। यात्री परिवहन निगम की वेबसाइट पर एडवांस में सीटों की बुकिंग करा सकते हैं।

अंतरराज्यीय बस सेवाओं का संचालन शुरू होने से  उत्तर प्रदेश के किसी भी बस अड्डे से यात्रियों का दिल्ली और उत्तराखंड जाना आसान हो जाएगा।