चाइल्डलाइन ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक कर कराया वैक्सीनेशन



  • शिविर के दूसरे दिन 200 लोगों का टीकाकरण

लखनऊ -  विकासखंड गोसाईगंज की ग्राम पंचायत इचवालिया के प्राथमिक विद्यालय में कोरोना टीकाकरण शिविर के दूसरे दिन 200 लोगों का कोरोना टीकाकरण हुआ, जिसमें पुरुषों की अपेक्षा ज्यादातर महिलाओं ने टीकाकरण कराया । चाइल्डलाइन लखनऊ टीम ने गाँव में कोरोना वैक्सीन को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाते हुए, घर-घर जाकर लोगों के भ्रम को भी दूर किया । इसके साथ ही लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने से होने वाले लाभ के बारे में बताया, लोगों को वैक्सीन लगवाने के प्रति  प्रेरित किया ।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज से हेल्थ वर्कर ममता देवी, सीमा बिन्द ने लोगों को वैक्सीन लगाई व पेरासिटामोल दवा भी दी और बताया की बुखार आने पर इस दवा को खाएं । चाइल्डलाइन के नवीन कुमार ने लोगों के रजिस्ट्रेशन किए साथ ही बताया कि अधिक समस्या होने पर 1075 टोल फ्री नंबर पर संपर्क करें । दूसरे दिन कैंप में कुल 200  लोगों ने टीका लगवाया, जिसमें (18-44 वर्ष में 65 पुरुष व 70 महिलाएं ), (45 वर्ष से अधिक में 30 पुरुष व 35 महिलाएं ) , कुल 95 पुरुष व 105 महिलाओं ने कोरोना का टीका लगवाया । इचवालिया में अभी तक कैंप के माध्यम से कुल 350 लोगों का टीकाकरण हुआ है, कैंप में 200 लोगों के टीका लगने के बाद भी कुछ लोग बच गए थे ।

उक्त कैंप में चाइल्डलाइन टीम से नवीन कुमार, पारुल कुमार, अभिषेक कुमार, आशा कार्यकर्ता सुमन वर्मा, सुशीला देवी, आँगनवाडी पार्वती देवी व नेहरू युवा केंद्र लखनऊ की राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक नैन्सी सिंह, पूर्व राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक सोनी पाल का कैंप में विशेष सहयोग रहा, सभी ने लोगों की मदद की ।