प्रधानमंत्री ने भाजपा के राष्ट्रीय सचिवों के साथ बैठक की



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम को अपने आवास पर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिवों के साथ अहम बैठक की ।  इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष ने की।   बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री विनोद तावड़े और पंकजा मुंडे, उत्तर प्रदेश के सांसद हरीश द्विवेदी और विनोद सोनकर, अनुपम हाजरा और सत्य कुमार मौजूद थे । रविवार की बैठक प्रधानमंत्री द्वारा क्रमशः 6-7 जून को पार्टी के मोर्चा प्रमुखों और महासचिवों की बैठक के क्रम में हो रही है।

प्राप्त रिपोर्टों के आधार पर इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावडेकर को जल्द ही बीजेपी में वरिष्ठ संगठनात्मक पद मिल सकते हैं । सूत्रों ने कहा कि बीजेपी जल्द ही दोनों नेताओं के लिए नए पदों की घोषणा कर सकती है।

रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावडेकर ने दिया था मंत्री पद से इस्तीफा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में पहली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल के फेरबदल और विस्तार किया गया, जिसमें 43 नेताओं को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई थी,  इस दौरान रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावडेकर उन 12 केंद्रीय मंत्रियों में शामिल थे, जिन्होंने 7 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले मंत्रिपरिषद के अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था |