पीएम मोदी ने गांधीनगर-वाराणसी ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, साथ ही वडनगर स्टेशन को दी खास सौगात



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में कई विकास परियोजनाओं के साथ  गांधीनगर के नवनिर्मित आधुनिक  रेलवे स्टेशन 'गांधीनगर कैपिटल स्टेशन' का उद्घाटन किया। इसके अलावा गुजरात साइंस सिटी में प्रधानमंत्री मोदी ने  एक्वेटिक व रोबोटिक्स गैलरी व नेचर पार्क का भी शुभारंभ किया।  

कोरोना के कारण रेलवे स्टेशन का उद्घाटन समारोह डिजिटल तरीके से आयोजित किया गया।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े रहे। उनके अलावा गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश समेत अन्य कई मंत्री भी शामिल रहे।

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के पथ पर अग्रसर होने के लिए हमें शहरी विकास की पुरानी सोच को छोड़ना होगा और आधुनिक तौर तरीकों का उपयोग कर निर्माण करना होगा।

इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज वडनगर भी इस विस्तार का हिस्सा बन चुका है। मेरी तो वडनगर स्टेशन से कितनी ही यादें जुड़ी हैं। नया स्टेशन वाकई बहुत आकर्षक लग रहा है। नई ब्रॉडगेज लाइन बनने से वडनगर अब बेहतर रेल सेवा से कनेक्ट हो गया है।

क्यों सबसे खास है गांधीनगर स्टेशन : गांधीनगर रेलवे स्टेशन अब आधुनिक हवाई अड्डों की तरह है, इसमें विश्व स्तरीय सुविधाओं को शामिल किया गया है । यह अब एक विकलांग-अनुकूल स्टेशन है जिसमें एक विशेष टिकट बुकिंग काउंटर, रैंप, लिफ्ट और समर्पित पार्किंग की जगह भी है। स्टेशन में एक पांच सितारा होटल भी होगा जो एक निजी संस्था द्वारा चलाया जाएगा, और पूरी इमारत का निर्माण ग्रीन बिल्डिंग सुविधाओं के लिए किया गया है।