एक बार फिर से दौड़ेगी प्रेसिडेंशियल ट्रेन, राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे की तैयारी शुरू



राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द जल्द फिर से शहर आ सकते हैं। इस बार राष्ट्रपति लखनऊ से अयोध्या तक प्रेसिडेंशियल ट्रेन से सफर कर सकते हैं। राष्ट्रपति का अगस्त माह में तीन दिन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर रेलवे सहित कई विभागों के बीच तैयारियां शुरू हो गई हैं।

रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक राष्ट्रपति इस बार लखनऊ से अयोध्या की ट्रेन की यात्रा कर सकते हैं। राष्ट्रपति भवन से उनकी यात्रा को लेकर सूचना दी गई है। हालांकि अभी कार्यक्रम अधिकारिक रूप से जारी नहीं किया गया है।

गोरखपुर में करेंगे आयुष विश्विद्यालय का शिलान्यास : संभावित कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति विशेष विमान से 27 अगस्त को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट आएंगे। यहां से राष्ट्रपति अगले दिन 28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे। गोरखपुर में राष्ट्रपति आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। साथ ही गुरू गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का उदघाटन भी राष्ट्रपति करेंगे। देर शाम राष्ट्रपति लखनऊ वापस लौटेंगे।

अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन : अगले दिन 29 अगस्त को लखनऊ से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से वह अयोध्या की यात्रा पर जाएंगे। राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। इसके अलावा उनका वहां कई विकास कार्यक्रमों के उद्घाटन और शिलान्यास का भी कार्यक्रम है।

रेलवे लखनऊ से फैजाबाद रूट पर मेंटनेंस से जुड़े काम तेजी से कर रहा है। इससे पहले राष्ट्रपति 25 जून को दिल्ली सफदरजंग से कानपुर प्रेसिडेंशियल ट्रेन से आए थे। अपने पैतृक गांव के भ्रमण के बाद वह इसी ट्रेन से कानपुर से लखनऊ आए थे।