वन डिस्‍ट्रिक्‍ट वन मेडिकल कॉलेज की नीति पर तेजी से हो रहा है काम,उप्र 2022 तक सभी 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज होने का गौरव प्राप्त कर लेगा



उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सरकार नागरिको की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कटिबद्व है और चिकित्सा व्यवस्था को और मजबूत करने के प्रयास के तहत वन डिस्‍ट्रिक्‍ट वन मेडिकल कॉलेज की नीति पर तेजी से काम कर रही है।

योगी ने यहां स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारो से बातचीत में कहा कि सरकार ‘वन डिस्‍ट्रिक्‍ट वन मेडिकल कॉलेज’ की नीति पर तेजी से कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार के पांच वर्ष पूरे होने तक सभी जिलों में मेडिकल कालेज कालेज स्थापित हो जायेगे। सिद्धार्थनगर में अक्टूबर तक मेडिकल कालेज शुरू हो जाएगा। 300 बेड तैयार है और 100 छात्रों की पढ़ाई शुरू होगी।

उन्होने कहा कि प्रदेश के नौ जिलाें में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण यहीं से होगा। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर से इन नए मेडिकल कॉलेजों का शुभारंभ एक साथ करेंगे। देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर में नये मेडिकल कालेजों का लोकार्पण मोदी करेंगे। माधव बाबू के नाम से यहां का मेडिकल कालेज होगा।