कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री बने बसवराज बोम्मई, पीएम मोदी ने दी बधाई



(डेस्क) - बीएस येदियुरप्पा के इस्‍तीफे के बाद कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में बसवराज बोम्मई ने शपथ ले ली है। बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में बुधवार को तय समय अनुसार सुबह 11 बजे शपथ ली। सीएम पद की शपथ लेने के लिए बोम्मई राजभवन पहुंच थे। उनके साथ बीएस येदियुरप्पा भी साथ रहे।

 कर्नाटक राजभवन के ग्लास हाउस में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) अभी तक कर्नाटक के गृहमंत्री (home Minister) थे, जो कि अब मुख्यमंत्री (Chief Minister) बन गए हैं। बोम्मई वर्तमान में कर्नाटक के गृह मंत्री के रूप में कार्यरत थे।  28 जनवरी, 1960 को जन्मे, बोम्मई सदर लिंगायत समुदाय से हैं और येदियुरप्पा के करीबी माने जाते हैं।

PM Modi एवं UP CM योगी ने ट्वीट कर दी बधाई :

Congratulations to Shri @BSBommai  Ji on taking oath as Karnataka’s CM. He brings with him rich legislative and administrative experience. I am confident he will build on the exceptional work done by our Government in the state. Best wishes for a fruitful tenure.
--Narendra Modi(@narendramodi), July 28 2021
 
श्री @BSBommai जी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। पूर्ण विश्वास है कि आपके समृद्ध विधायी और प्रशासनिक अनुभव का लाभ राज्य को प्राप्त होगा और राज्य उन्नति के नए सोपानों को स्पर्श करेगा। आपके उज्ज्वल कार्यकाल के लिए अनेक मंगलकामनाएं।