अमित शाह ने योगी को बताया सबसे कामयाब मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल लेने पीजीआई भी गए गृह मंत्री अमित शाह



  • यहां की सत्ता पाने को परेशान न हों विपक्षी दल: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने पिपरसंड में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट आफ फोरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास तथा भूमि पूजन करने के साथ ही लोगों को संबोधित किया। इस अवसर पर अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ सरकार के काम को जमकर सराहा। उन्होंने कहा कि राज्यों के लिए केंद्र सरकार की सभी 44 बड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर है।

उन्होंने विपक्ष के नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि यूपी में जैसे ही चुनाव आते हैं नेता घर से निकल आते हैं और बयानबाजी करते हैं। ये नेता कोरोना के दौरान मुश्किलों से जूझती जनता की मदद नहीं करते। ये किसानों की मुश्किलों में काम नहीं आते लेकिन चुनाव आते ही बयानबाजी में लग जाते हैं। भाजपा ने उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है। प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि विपक्ष के नेता एक बार फिर से 2022 में करारी हार के लिए मन बना लें। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद यूपी में माफियाराज खत्म हुआ है। प्रदेश से जातिवाद खत्म हुआ है। सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के गरीब और कमजोर लोगों को मिल रहा है। भाजपा विकास के दम पर एक बार फिर यूपी में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की छवि बदलने का काम किया है। अब यहां गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता है।

अपने लखनऊ दौरे के दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया। बता दें कि कल्याण सिंह लखनऊ पीजीआई में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। वह वेंटिलेटर पर हैं और उनकी हालत गंभीर पर स्थिर है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ थे।  गृह मंत्री ने निदेशक को हर संभव चिकित्सा सुविधा देने का निर्देश दिया। यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर देश-विदेश के चिकित्सा विशेषज्ञों से भी परामर्श लें।

गृह मंत्री अमित शाह लखनऊ से हेलिकॉप्टर से वाराणसी पहुंचेंगे, फिर मिर्जापुर जाएंगे। मिर्जापुर में 288 करोड़ की 90 योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास भी करेंगे। मिर्जापुर में उनका तीन साल में यह दूसरा दौरा है। योगी आदित्यनाथ सरकार वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर मिर्जापुर में विंध्य कॉरिडोर की योजना बीते साल से ही तैयार कर रही थी।वहां पर गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विंध्य कारिडोर और रोप-वे की सौगात देंगे। यह पूर्वांचल का पहला रोप-वे है। गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं।