यूपी में 16 अगस्त से 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे स्कूल, कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से करना होगा पालन



उत्‍तर प्रदेश के स्‍कूलों को 16 अगस्‍त से खोलने का निर्णय सूबे की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने लिया है लेकिन फिलहाल 50 फीसदी छात्रों की ही उपस्थिति की इजाजत दी गई है। इसके अलावा कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन करान का भी आदेश दिया गया है। गौरतलब है कि देश के कई राज्‍यों में दो अगस्‍त से स्‍कूल खोले जा चुके हैं। सोमवार को आयोजित टीम 9 की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस बारे में आधिकारिक घोषणा उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा करेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इसके लिए पहले अभिभावकों को अपनी सहमति देनी पड़ेगी। अभिभावकों या फिर माता-पिता की सहमति के बाद ही बच्चे स्कूल जा सकेंगे।  यूपी में स्‍कूलों को खोलने के बाद लागू की जाने वाली विस्‍तृत गाइडलाइन जल्‍द ही जारी की जाएगी। फिलहाल कहा गया है कि अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद ही छात्र-छात्राओं को स्‍कूलों में प्रवेश दिया जाएगा।

बीते 24 घंटे में सिर्फ 25 नए मरीज ही मिले : यूपी में कोरोना की रोकथाम के लिए अपनाए गए 'थ्री टी' मतलब ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट फॉर्मूले के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 59 लाख 89 हजार 652 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 38 हजार 888 कोविड सैम्पल की जांच की गई जिसमें से सिर्फ 25 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।