Tokyo Olympic में शामिल सभी खिलाड़ी स्वतंत्रता दिवस समारोह के होंगे विशेष अतिथि



  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले में आमंत्रित करेंगे

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का प्रदर्शन अभी तक मिला जुला रहा है। 11 दिन के खेल के बाद देश को सिर्फ दो ही पदक मिले हैं, जिसमें एक वेटलिफ्टर मीराबाई चानू तो दूसरा बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने हासिल किया है। वहीं कई अन्य खेलों में बड़े खिलाड़ियों से निराशा हाथ लगी है। हालांकि इन सबके बावजूद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खिलाड़ियों की हौसलाफजाई में पूरी तरह से लगे हुए हैं।

बता दें टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने गये सभी खेलों के सभी खिलाड़ियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह में 15 अगस्त को विशेष अतिथि के रूप में लाल किला बुलाया जायेगा।  देश के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा, खिलाड़ियों को इससे पहले इस तरह का सम्मान पहले कभी नहीं मिला है। स्वतंत्रता दिवस समारोह में लाल किले पर अतिथि के रूप में शामिल हो रही ओलंपिक टीम के सदस्य प्रधानमंत्री के आवास पर भी जाएंगे। यहां उन से प्रधानमंत्री मोदी व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और बात करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों की सराहना की और  कहा कि इनका जोश, जुनून और जज़्बा आज सर्वोच्च स्तर पर है।  खबर है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में आने वाली सभी टीमों से प्रधानमंत्री  व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और बात करेंगे, मंगलवार को गुजरात के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री ने यह ऐलान किया है।