वैक्सीनेशन में सबसे आगे निकलकर यूपी ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में हुआ 21 लाख से ज़्यादा लोगों का टीकाकरण



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मॉनिटरिंग में उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को एक और नया रिकार्ड बनाया है। उत्तर प्रदेश में आज 21 लाख से ज़्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ बड़ी लड़ाई में उतरी उत्तर प्रदेश सरकार ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।  5 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज लगाने वाला यूपी पहला राज्य बन गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एक दिन में रिकार्ड  कोविड टीकाकरण पर प्रदेश की जनता को बधाई दी है। योगी ने मंगलवार शाम ट्वीट कर कहा कि टीका सुरक्षा कवच है, सभी पात्र लोगों को जीत का टीका अवश्य लगवाना चाहिए। योगी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और प्रदेश की जनता की सहभागिता ने उत्तर प्रदेश में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाया है।

रेस, टेस्ट, ट्रीट के साथ आंशिक कोरोना कर्फ्यू और सर्वाधिक टीकाकरण का बड़े पैमाने पर असर हो रहा है। यूपी में अग्रेसिव टेस्टिंग, माइक्रो कंटेनमेंट जोन, गांवों में निगरानी समितियों के माइक्रो मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट से कोरोना को काबू में किया जा रहा है।  25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में महज 672 एक्टिव केस, यूपी में जितने कुल एक्टिव केस हैं उससे कई गुना ज्यादा केस हर रोज देश के कई राज्यों में आ रहे हैं।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और CM श्री@myogiadityanath जी महाराज के नेतृत्व में कोविड टीकाकरण का महाभियान सतत जारी है। आज@UPGovt द्वारा रिकॉर्ड 26,03,631 लोगों का टीकाकरण हुआ है। प्रदेश में अब तक कुल 5,13,02,185 नागरिकों का टीकाकरण हो गया है।