दिल्ली यूनिवर्सिटी: इस बार नहीं बढ़ेगी फीस, सीट छोड़ने पर भी नहीं लगेगा शुल्क



कोरोना महामारी के चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस बार फीस नहीं बढ़ाएगी। इसी देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने फीस न बढ़ाने का फैसला किया है।  दिल्ली विश्वविद्यालय ने इसके अलावा भी छात्रों को एक और राहत दी है, दाखिला फीस भरने के बाद यदि कोई छात्र अपना नाम वापस लेना चाहे तो विश्वविद्यालय ऐसे छात्रों को पूरी फीस वापस करेगा।

डीयू के मुताबिक छात्रों को 31 अक्टूबर से पहले इस बारे में यूनिवर्सिटी प्रशासन को सूचित करना होगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन पा चुके छात्र यदि 31 अक्टूबर से पहले अपना नाम वापस लेते हैं तो उनको पूरी फीस वापस की जाएगी। दूसरी ओर यदि कोई छात्र 31 अक्टूबर के बाद अपनी सीट छोड़ना चाहता है तो ऐसी स्थिति में प्रोसेसिंग चार्ज के रूप में 1000 का शुल्क यूनिवर्सिटी वसूलेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में दाखिले की प्रक्रिया 02 अगस्त से शुरू हो गई है।  इस बार बड़ी संख्या में 12वीं के छात्रों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए हैं।  दिल्ली विश्वविद्यालय के मुताबिक ऐसे में कॉलेजों में एडमिशन बढ़ाए जा सकते हैं, इसके साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों की मेरिट लिस्ट भी पहले के मुकाबले और अधिक ऊपर जा सकती है।