Tokyo Olympic Update : बजरंग पुनिया सेमीफइनल मुक़ाबला हारे, अब कांस्य(Bronze) के लिए लड़ेंगे



नई दिल्ली -  सेमीफाइनल मुकाबले में बजरंग को अजरबैजान के पहलवान हाजी अलीयेव (Haji Aliyev) ने हरा दिया। इस हार के बाद भारतीय पहलवान अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए अपनी लड़ाई लड़ते दिखेंगे।  ब्रॉन्ज मेडल मैच में बजरंग का मुकाबला रूस के पहलवान से होगा।

अलीयेव 57 किलोग्राम में रियो 2016 के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और 61 किलोग्राम में 3 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। अब बजरंग पूनिया शनिवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए अखाड़े में उतरेंगे।

शुरुआत में बनाई बढ़त : शुरुआती मिनट में ही बजरंग ने एक पॉइंट की बढ़त बना ली थी। लेकिन, अजरबैजान के पहलवान ने बजरंग पर उन्हीं का दांव लगा दिया। 65 किलोग्राम वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल मैच में पूनिया ने एशियाई चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ईरान के मोर्टेजा घियासी को हराकर जीत हासिल की थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार बजरंग पूनिया एकमात्र ऐसे भारतीय हैं जिन्होंने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में तीन मेडल जीता है। इसके अलावा एशियन गेम्स में अब तक दो मेडल जीत चुके हैं। वह एशियन चैंपियनशिप में सात मेडल जीत चुके हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने 2018 में गोल्ड जबकि 2014 में सिल्वर मेडल जीता था। इन सब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें पदक का दावेदार माना जा रहा था ।