भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच सार्ड मारिन का इस्तीफा,कहा- टीम इंडिया के साथ ओलंपिक था आखिरी टूर्नामेंट



नई दिल्ली - भारतीय महिला हॉकी टीम  (India Women’s Hockey Team) के कोच शोर्ड मारिन (Sjoerd Marijne) ने अब टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया है। शोर्ड मारिन ने शुक्रवार को ब्रॉन्ज मेडल मैच में टीम की हार के बाद ऐलान किया कि बतौर कोच ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) उनका आखिरी टूर्नामेंट था। इस 47 वर्षीय कोच की देखरेख में भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारतीय टीम के चौथे स्थान पर रहने का श्रेय उनके प्रशिक्षण को दिया जा रहा है।

ब्रिटेन के खिलाफ करीबी मुकाबले में टीम को 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के कुछ घंटे के बाद मारिन ने इस्तीफा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि टीम अब टीम जानेका शोपमैन के हवाले है।

ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में हार के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि हमने पदक नहीं जीता, लेकिन मुझे लगता है कि हमने कुछ बड़ा जीता है। हमने भारतीयों को फिर से गौरवान्वित किया है और हमने लाखों लड़कियों को प्रेरित किया है कि सपने सच हो सकते हैं जब तक आप इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं और उस पर विश्वास करते हैं! समर्थन के लिए धन्यवाद!

We did not win a medal, but I think we have won something bigger. We have made Indians proud again and we inspired millions of girls that dreams CAN come true as long as you work hard for it and believe it! Thanks for all the support!

--Sjoerd Marijne(@Sjoerd Marijne), August 06 2021