COVID Vaccination : देशभर में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 करोड़ के पार, पीएम बोले- रफ्तार को बरकरार रखना होगा



  • प्रधानमंत्री मोदी ने इस पर ट्वीट कर कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की जंग ने ताकत हासिल कर ली है
  • पीएम मोदी ने कहा कि 'सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन' के तहत देश के सभी नागरिकों का टीकाकरण सुनिश्चित होगा

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार है, शुक्रवार के दिन इस संबंध में बड़ी खबर यह आई कि वैक्सीनेशन की रफ्तार ढीली नहीं पड़ी है औप पचास करोड़ जनता का टीकाकरण हो चुका है।अकेले शुक्रवार को 43.29 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी। वैक्सीनेशन ड्राइव के इस मील के पत्थर पर को पार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उनकी सरकार 'सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन' के तहत सभी नागरिकों का टीकाकरण सुनिश्चित करेगी।

40 करोड़ से 50 करोड़ खुराकों तक पहुंचने में सिर्फ 20 दिन लगे : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वैक्सीन की अबतक 50 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी हैं। 40 करोड़ से 50 करोड़ का आंकड़ा महज 20 दिन में पूरा हुआ है।

India’s fight against COVID-19 receives a strong impetus. Vaccination numbers cross the 50 crore mark. We hope to build on these numbers and ensure our citizens are vaccinated under #SabkoVaccineMuftVaccine movement.

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एवं CM योगी ने ट्वीट करके भी इस उपलब्धि के लिए PM मोदी का आभार जताया

मोदी जी के नेतृत्व में विश्व के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान ने आज 50 करोड़ का आंकड़ा पार करके नया कीर्तिमान बनाया है। इतने बड़े देश में इतने कम समय में इतना व्यापक टीकाकरण हर देशवासी के जीवन की सुरक्षा के प्रति मोदी जी की संवेदनशीलता को दर्शाता है। #SabkoVaccineMuftVaccine

 

आदरणीय प्रधानमंत्री जी के संवेदनशील नेतृत्व में संचालित देशव्यापी निःशुल्क कोविड टीकाकरण अभियान ने आज कीर्तिमान बनाते हुए 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 50 करोड़ देशवासियों को कोविड सुरक्षा कवच प्रदान करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार। #SabkoVaccineMuftVaccine
 
ऐसे बढ़ी रफ्तार :
डोज (करोड़ में)  दिन
1-10 85
10-20 45
20-30 29
30-40 24
40-50 20