उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ अब होगा हरिगढ़, जिला पंचायत की मीटिंग में पास हुआ प्रस्ताव



लखनऊ डेस्क - यूपी में विधानसभा चुनाव पास आते ही एक बार फिर से शहरों के नाम बदले जाने की कवायद शरू हो गई है। अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ किए जाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है, इस प्रस्ताव को जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में भी पास किया जा चुका है। अब इस पर आखिरी फैसला शासन को लेना होगा। हाल ही में फिरोजाबाद का नाम बदलकर चंद्रनगर किए जाने का प्रस्ताव भी पास हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक, जिला पंचायत की सोमवार को दूसरी बोर्ड बैठक में नवनिर्वाचित अध्यक्ष विजय सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार परिसर में सभी सदस्यों की मौजूदगी में अलीगढ़ ज़िले का नाम बदलकर हरिगढ़ करने का प्रस्ताव पास किया गया है।

इसके अलावा जिला पंचायत सदस्यों ने धनीपुर मिनी एयरपोर्ट का नाम पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर रखे जाने, स्व.राजा बलवंत सिंह के नाम से द्वार बनवाने, एक नई चीनी मिल की स्थापना कराए जाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी।

सरकार पूर्व में भी बदल चुकी है कई शहरों के नाम : सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ इससे पहले भी कई बड़े शहरों के नाम बदल चुके हैं। इनमें इलाहाबाद को प्रयागराज और फैजाबाद को अयोध्या करना शामिल है |