CM योगी का बड़ा फैसला : देवबंद में बनेगा ATS कमांडो सेंटर



लखनऊ डेस्क - योगी सरकार ने सहारनपुर के देवबंद में एटीएस कमांडों सेंटर बनाएगी. सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर एटीएस को 2000 वर्गमीटर जमीन अलॉट की है। योगी सरकार कमांडो सेंटर बनाए जाने का काम प्राथमिकता से कर रही है, सरकार ने ये फैसला वर्तमान परिस्थितियों और चुनौतियों को देखते हुए लिया है। युद्धस्तर पर काम शुरू भी हो गया है, प्रदेश भर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी।

लखनऊ और नोएडा में पहले से ही कमांडो सेंटर खोले जाने की तैयारियां चल रही हैं। नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट और लखनऊ में अमौसी के पास कमांडो सेंटर खोले जा रहे हैं। ट्रेनिंग सेंटर में आतंकी हमलों से बचाव के लिए हर तरह के गुर कमांडो को सिखाए जाएंगे। देवबंद के इस कमांडो सेंटर से देवबंद, सहारनपुर, मेरठ तक का एरिया कवर हो सकेगा। मेरठ में भी एटीएस की स्वात टीम पहले से तैनात है।

तालीबान की बर्बरता के बीच यूपी की खबर भी सुनिए,योगीजी ने तत्काल प्रभाव से ‘देवबंद’ में ATS कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है,युद्धस्तर पर काम शुरू भी हो गया है,प्रदेश भर से चुने हुए करीब डेढ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी।

--Shalabh Mani Tripathi(@shalabhmani), August 17 2021