अभी तक दुरुस्त नहीं हुई आयकर वेबसाइट की तकनीकी दिक्कत, इन्फोसिस के सीईओ को किया गया तलब



नई दिल्ली - भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने देश की बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी इन्फोसिस के एमडी एवं सीईओ सलिल पारेख को समन जारी किया है। 23 अगस्त 2021 को इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख को यह बताने के लिए बुलाया गया है कि नए ई-फाइलिंग पोर्टल के लॉन्च होने के 2.5 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक उससे जुड़ी समस्याएं ठीक क्यों नहीं हुई है।

दरअसल, इनकम टैक्स भरने वालों को वेबसाइट में कई तरह की दिक्कतें सामने आ रही हैं, जिसको लेकर कई शिकायतें भी दर्ज करवाई जा चुकी हैं। बता दें कि आयकर विभाग की नई वेबसाइट सात जून को शुरू हुई थी। इसे इन्फोसिस ने तैयार किया है और इसे विकसित करने में करीब 4241 करोड़ रुपये की लागत आई है। शुरुआत से ही दिक्कत दे रहा यह पोर्टल पिछले कुछ दिनों से तो पूरी तरह बंद है, जिसके बाद वित्त मंत्रालय ने यह सख्ती दिखाई है।

दिक्कतों के सामने आने के बाद इंफोसिस के अधिकारियों ने दावा किया था कि जल्द ही इन सभी समस्याओं को सुलझा लिया जाएगा और पोर्टल ठीक ढंग से काम करने लगेगा, लेकिन लंबा समय गुजर जाने के बाद भी परेशानियां कम नहीं हुई हैं, जिसके बाद अब वित्त मंत्रालय ने इंफोसिस के सीईओ और एमडी को बुलाया है।