UP : आज से खुले स्कूल, सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं



लखनऊ - कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश में पहली से पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों में आज से कक्षाओं का संचालन शुरू हो गया। प्रदेश सरकार ने स्कूलों में बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं वहीं बच्चों के लिए स्कूलों में स्वच्छता से लेकर सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा ट्वीट करके कहा कि कोरोना महामारी के कारण पिछले सात माह से बंद विद्यालय पुनः शुरू हो रहे हैं। सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि बच्चों का ध्यान रखें। हर हाल में कोरोना प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें।

दो शिफ्टों में होगा संचालन: बता दें कि स्कूलों का संचालन सुबह 8 से 11 और 11:30 से 2:30 बजे तक विद्यालय का संचालन होगा। निर्धारित क्षमता से आधे की संख्या में बच्चों को बेठाया जाएगा। जो बच्चे किन्हीं कारण से अभी स्कूल नहीं आएंगे उनके लिए आनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी। छात्र लंच लाएंगे लेकिन अकेले ही खा सकेंगे। सामूहिक प्रार्थना व खलेकूद नहीं कि‍या गया।

कोरोना महामारी के कारण पिछले 07 माह से बंद विद्यालय आज 01 सितंबर से पुनः प्रारम्भ हो रहे हैं। सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं।
सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें। हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें।

--Yogi Adityanath(@myyogiadityanath), September 01 2021

गौरतलब है कि कोरोना की पहली लहर के बाद एक मार्च से स्कूलों का संचालन शुरू किया गया था, लेकिन मार्च के दूसरे सप्ताह से ही कोरोना की दूसरी लहर की आहट शुरू होते ही स्कूलों को बंद कर दिया गया था। प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में होने पर मुख्यमंत्री ने सभी विद्यालयों में 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8 और एक सितंबर पहली से पांचवीं कक्षाओं का संचालन शुरू करने के निर्देश दिए थे। प्रदेश में 24 अगस्त से 6वीं से 8वीं तक कक्षाओं का संचालन शुरू कर गया था।