खुश रहने के लिए सकारात्मक रहना जरूरी



अंतरराष्ट्रीय ख़ुशी दिवस पर ‘एक शाम खुद के नाम’ कार्यक्रम आयोजित

लखनऊ, 20 मार्च-2021  -  अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस के अवसर पर शनिवार को गोमतीनगर के एक कैफे में कार्यक्रम आयोजित किया गया । ‘रोड टू हैप्पीनेस’ की डॉ. ऋतु त्रिपाठी चक्रवर्ती ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि आज हम सभी दिन-प्रतिदिन के जीवन में भूल गए हैं कि कैसे खुश रहना है या हम खुशी की झूठी धारणा का पीछा करते हैं । इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य हमारे अन्दर सकारात्मकता  के बारे में जागरूकता पैदा करना था ।

इस कार्यक्रम को नाम दिया गया था ‘एक शाम खुद के नाम’ इसमें प्रतिभागियों के साथ इंटरैक्टिव गतिविधियों का प्रयोग किया गया ताकि वह स्वयं की खोज कर सकें और उनमें सकारात्मकता ला सकें। इस मौके पर डॉ. रश्मि शर्मा ने कहा कि किसी एक के सकारात्मक तत्वों को महसूस करने से व्यक्ति को खुश रहने और खुशी फैलाने में मदद मिलती है ।
इस कार्यक्रम में विभिन्न आयु वर्ग के लगभग 100 लोगों ने भाग लिया। आयोजन में भाग लेने वाले यादवेंद्र सिंह ने कहा कि यह पूरी तरह से एक नई अवधारणा थी और सत्र में की गई गतिविधियों के माध्यम से स्वयं के बारे में पता लगाना वास्तव में बहुत दिलचस्प था।

यह आयोजन अबर फाउंडेशन के तत्वावधान में ‘रोड टू हैप्पीनेस‘ द्वारा आयोजित किया गया था और एसथ्री इन्फोमीडिया प्रा. लि. द्वारा समर्थित था ।