PM मोदी का अलीगढ़ दौरा आज, यूनिवर्सिटी और डिफेंस कॉरिडोर की रखेंगे आधारशिला



लखनऊ - आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ में स्वतंत्रता सेनानी राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर बनने वाले एक नए विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अलीगढ़ जाकर जिले के लोढ़ा इलाके में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा भी लिया था।

वहीं राज्य के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर राज्य सरकार विश्वविद्यालय की स्थापना करके उस महान हस्ती को श्रद्धांजलि दे रही है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने जीवन के तीन दशक निर्वासित होकर बिताया था।

उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर मॉडल भी देखेंगे पीएम मोदी : राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी अलीगढ़ में उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का भी अवलोकन करेंगे। उत्तर प्रदेश में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की स्थापना की घोषणा प्रधानमंत्री लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन में की थी। इस डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से 6 शहरों अलीगढ़, आगरा, कानपुर, चित्रकूट, झांसी और लखनऊ को जोड़ने की जोड़ने की योजना बनाई गई है।