गाँधी जयंती पर स्वास्थ्य जागरूकता मार्च व शिविर आयोजित



खुशी फाउंडेशन, लायंस क्लब (लखनऊ अस्तित्व) व चिकित्सा प्रकोष्ठ-भाजपा महानगर के तत्वावधान हुआ आयोजन
आओ जोड़ें सब मिलकर हाथ - मधुमेह को देंगे मात : डॉ विनीता
एचडीएफसी बैंक व कोका कोला ने प्रतिभागियों को किया सम्मानित 

लखनऊ -  आज की भाग दौड़ भरी जिन्दगी और बदलती जीवन शैली के चलते कम उम्र में ही लोग कई तरह की बीमारियों के शिकार हो रहे हैं । मधुमेह व उच्च रक्तचाप की गिरफ्त में अब लोग 30 साल की उम्र में ही आने लगे हैं, इन्ही सब को ध्यान में रखते हुए खुशी फॉउण्डेशन, लायंस क्लब (लखनऊ अस्तित्व) एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ - भारतीय जनता पार्टी महानगर लखनऊ के तत्वावधान में स्वास्थ्य जागरूकता मार्च व स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया ।

इंदिरा नगर मेट्रो स्टेशन से खुशी क्लीनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर तक जागरूकता मार्च किया गया, जिसमे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने काफी जोश के साथ भाग लिया । पैदल मार्च ख़त्म होने के बाद खुशी फॉउण्डेशन द्वारा संचालित खुशी क्लीनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर पर जनसामान्य की निःशुल्क फ्री शुगर जांच, अनुभवी, योग्य एवं नेचुरोपैथ विशेषज्ञ द्वारा फ्री परामर्श एवं स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए गए ।

कैंप के दौरान होम्योपैथिक महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. विनीता द्विवेदी ने भी निःशुल्क परामर्श दिया एवं "आओ जोड़ें सब मिलकर हाथ- मधुमेह को देंगे मात" का मूलमंत्र भी लोगों के साथ साझा किया । डॉ आशीष शिवहरे (डेंटल सर्जन) ने डायबिटीज में मरीजों को दाँतो व मसूड़ो के रख रखाव के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी एवं डॉ अशर अली (हड्डी रोग विशेषज्ञ ) ने लोगों को  जोड़ों के दर्द से बचाव के कुछ उपाए सुझाये |

इस मौके पर खुशी फॉउण्डेशन की अध्यक्ष ज्योति द्विवेदी और सचिव ऋचा द्विवेदी ने संस्था द्वारा समुदाय की भलाई के लिए किये जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से बताया । सचिव ऋचा द्विवेदी ने इसके लिए सहयोगी संस्थाओं के प्रति उन्होंने आभार भी जताया और अपेक्षा की कि आगे भी इसी तरह से लोगों की सेवा के लिए यह लोग तत्पर रहेंगे ।

इस अवसर पर अमिताभ श्रीवास्तव, पूर्वी विधानसभा क्षेत्र संयोजक व्यापर प्रकोष्ठ-भाजपा ने कहा कि गाँधी जयंती पर लोगों की सेवा के लिए बढ़ाया गया यह कदम सराहनीय है और उन्होंने अपेक्षा की कि आगे भी खुशी फॉउण्डेशन इस तरह के कैंप लगाता रहेगा । लायंस क्लब से डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन बीएम श्रीवास्तव ने आने वाले समय में इस तरह के और आयोजनों पर ज़ोर देते हुए कहा कि इन शिविरों की मदद से आमजन को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने में काफी मदद मिलती है। 

 इस अवसर पर खुशी फॉउण्डेशन से डॉ. एके द्विवेदी, डॉ स्तुति कक्कड, डॉ. अलका सक्सेना, बृजेश कुमार (योग विशेषज्ञ), अमृता गुप्ता (योग विशेषज्ञ), डॉ. कुमुद श्रीवास्तव, विजय कुमार (पैथोलॉजी एक्सपर्ट), गौरव शुक्ला, अपूर्व भार्गव, अश्विनी कुमार (काउंसलर), लायंस क्लब से डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन बीएम श्रीवास्तव, अध्यक्ष लायन अनीता श्रीवास्तव, सचिव लायन पंकज अरोरा, कोषाध्यक्ष लायन प्रीती चंद्रा, रुपाली अरोरा व अन्य लायन सदस्य, नैचुरोपैथ डॉ. शिखा गुप्ता, मैक्स हॉस्पिटल से सुधांशु मिश्रा, यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (शान-ए-अवध यूनिट) से एसएन लाल, पंकज श्रीवास्तव, गोपेन्द्र वर्मा, चिकित्सा प्रकोष्ठ-भाजपा महानगर लखनऊ से डॉ एस के सिंह, डॉ अभिषेक श्रीवास्तव के साथ सहयोगी संस्थाओं से डॉ. कृतिका बाजपेयी, डोमोर्प फार्मा से अनमोल सिंह, सनी भाटिया  (इंटरपेन्योर), रेडियन्स फार्मा से पवन वर्मा, एचडीएफसी बैंक, कंप्यूटर सोसाइटी ऑफ़ इंडिया, लखनऊ प्रॉपर्टी वाला, अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन (लखनऊ), कम्युनिटी ऑय बैंक , ऋषभ फॉउण्डेशन,  डीएमआर इंफोसिस्टम्स के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे ।