पीएम मोदी ने किया न्यू अर्बन कानक्लेव का उद्घाटन



लखनऊ (डेस्क) - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लखनऊ पहुंचे जहां देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में उन्होंने आयोजित तीन दिवसीय न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 75 हजार लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से चाबी का हस्तांतरण किया। कॉन्क्लेव के दौरान प्रधानमंत्री बोले कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न्यू अर्बन इंडिया कानक्लेव में कहा कि मुझे इस बात की भी खुशी होती है कि देश में पीएम आवास योजना के तहत जो आज जो 75,000 घर दिए जा रहे हैं, उनमें 80 प्रतिशत से ज्यादा घरों पर मालिकाना हक महिलाओं का है या फिर वो ज्वाइंट ओनर हैं। यह नारी का सच्चा सम्मान है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत आज पीएम आवास योजना के तहत जितने घर बना रहा है उसकी संख्या कई देशों की जनसंख्या से भी अधिक है। साथ ही उन्होंने UP की जनता को धन्यवाद भी दिया जिसने उन्हें  देश की जनता की सेवा करने का मौका दिया और संसद तक पहुंचाया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न्यू अर्बन इंडिया कानक्लेव में लखनऊ के सांसद पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ ने अटल जी के रूप में एक विजनरी, मां भारती के लिए समर्पित राष्ट्रनायक देश को दिया है। आज उनकी स्मृति में, बाबा साहब भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में अटल बिहारी वाजपेयी चेयर स्थापित की गई है।