जनपद में कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण हेतु ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगातार सफाई, सैनिटाइजेशन, फागिंग का कार्य जारी



  • कोरोना कर्फ्यू के दौरान जनपदभर में चला विशेष सफाई, सैनिटाइजेशन व फागिंग अभियान

अमेठी 17 मई 2021 -  जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जनपद अमेठी में कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण हेतु ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगातार साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन व स्वच्छता का कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद के सभी नगर निकायों के वार्डों में नियमित साफ-सफाई के लिए नगर निकायों में कार्यरत सफाई कर्मियों व फायर टैंकर की गाड़ियों के माध्यम से सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी सफाई कर्मचारी तथा फायर टैंकर के माध्यम से लगातार सफाई अभियान चलाने, सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। साथ ही सभी कार्यालयों में भी सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत जनपद में विशेष स्वच्छता अभियान संचालित कर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में भी नियमित सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में सफाई, सैनिटाइजेशन हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी तथा शहरी क्षेत्र में समस्त अधिशासी अधिकारियों को सफाई कर्मचारियों की टीम गठित कर प्रतिदिन निर्धारित कंटेनमेंट जोन के साथ संक्रमित क्षेत्र में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सैनिटाइजेशन व सफाई कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद की सभी ग्राम पंचायतों के साथ प्रमुख स्थानों पर फायर टैंकर के सहयोग से बृहद सैनिटाइजेशन कराने तथा नालियों में एंटी लार्वा स्प्रे, ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव सहित वृहद स्तर पर सफाई कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। इसके साथ ही जन सामान्य को भी कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु क्या करें-क्या ना करें के संबंध में भी जागरूक करने के निर्देश दिए हैं।