उ.प्र. कोविड टीके की 13 करोड़ डोज का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला बना देश का पहला राज्य



लखनऊ - उत्तर प्रदेश में योगी सरकार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तेजी से अभियान चला रही है। नतीजतन, आज तक  प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 13 करोड़ के पार पहुंच गया है जिसने उत्तर प्रदेश को सबसे अधिक और तेजी के साथ वैक्सीनेशन करने वाला  पहला राज्य बना दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है -

आज उ.प्र. कोविड टीके की 13 करोड़ डोज का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है।

यह ऐतिहासिक उपलब्धि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन, कोरोना वॉरियर्स की प्रतिबद्धता तथा अनुशासित जन सहयोग को समर्पित है।

अपनी बारी आने पर आप भी अवश्य लगवाएं 'टीका जीत का'...

--Yogi Adityanath(@myogiadityanath), October 29 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में टीकाकरण की रफ्तार को तेजी से बढ़ाने के लिए 15 दिसंबर तक प्रदेश के 18 से ऊपर आयु वाले 100 फीसदी लोगों को टीके की डोज देने के निर्देश दिए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार  प्रदेश में टीकाकरण के लिए पात्र 21.51 फीसदी प्रदेशवासी पूरी तरह टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं. जबकि 66.14 फीसदी लोगों ने कम से कम एक डोज लगवा ली है।

यूपी में एक्टिव केस 100 से नीचे : बता दें, प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 98 है. बीते 24 घंटे में हुई 01 लाख 80 हजार 221 सैम्पल की टेस्टिंग में 07 जिलों में मात्र 08 नए संक्रमित मरीज पाए गए, जबकि 12 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है वहीं  प्रदेश के 40 जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं है।