आज 12 लाख दीयों से जगमग होगी रामनगरी, बनेगा नया कीर्तिमान



लखनऊ / अयोध्या  - यूपी की योगी सरकार आज अयोध्या (Ayodhya) में भव्य दीपोत्सव (Deepotsav 2021) का आयोजन करने जा रही है। इस बार उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार दीपोत्सव पर अयोध्या नगरी में 12 लाख दीये जलाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी इस भव्य आयोजन के साक्षी बनेंगे।

सभी अतिथि रामकथा पार्क में भगवान राम, माता जानकी और लक्ष्मण जी के स्वरूपों का स्वागत करेंगे और शाम को राम की पैड़ी पर आयोजित दीपोत्सव में शामिल होंगे इस आयोजन को देखने के लिए 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' की एक टीम अयोध्या में है। सरयू किनारे स्थित राम की पैड़ी पर 9 लाख दीये 3 लाख दीये अयोध्या के मठ-मंदिरों में जलाए जाएंगे और शाम 6 बजे इस भव्य कार्यक्रम की शुरुआत होगी ।

बता दें दीपोत्सव लगातार पांचवें वर्ष आयोजित किया जा रहा है।  सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दीपोत्सव की बधाई दी है।

दीप से दीप जलाने और व्यक्ति से व्यक्ति को जोड़ने का पर्व है दीपोत्सव। मेरी अपील है कि सभी मा. जनप्रतिनिधि गण, अधिकारी व कर्मचारी गण किसी एक वंचित एवं जरूरतमंद परिवार के संग दीपावली पर्व को पूरे उत्साह व आनंद के साथ मनाएं। इसी में पर्व की सार्थकता है। जय श्री राम!

--Yogi Adityanath( @myogiadityanath), November 03 2021