भोपाल पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने किया स्वागत



लखनऊ - पीएम मोदी आज भोपाल में है।  पीएम के स्वागत के लिए शिवराज सरकार और प्रशासन ने भी पूरी तैयारियां कर ली है, यहां मोदी जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की तर्ज पर विकसित हुआ है यह विश्वस्तरीय मॉडल स्टेशन : मध्यप्रदेश का रानी कमलापति रेलवे स्टेशन देश का पहला विश्व स्तरीय मॉडल स्टेशन है, जहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की तर्ज पर यात्रियों को सभी सुविधाएं मुहैया कराई गईं हैं। इस स्टेशन को सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत विकसित किया गया है।

इस दौरान 'जनजातीय गौरव दिवस' के अवसर पर भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित किए जाने वाले ‘जनजातीय गौरव दिवस महासम्मेलन’ में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर लगभग एक बजे जनजातीय समुदाय के कल्याण के लिए अनेक पहलों का शुभारंभ करेंगे। इस जनजातीय गौरव दिवस महासम्मेलन में मध्यप्रदेश में ‘राशन आपके ग्राम’ योजना का शुभारंभ करेंगे। इसका उद्देश्य हर महीने गांवों में जनजातीय समुदाय के लाभार्थियों को पीडीएस राशन का मासिक कोटा पहुंचाना है। इसके अलावा महासम्मेलन के दौरान, प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश सिकल सेल (हीमोग्लोबिनोपैथी) मिशन के शुभारंभ के अवसर पर लाभार्थियों को आनुवंशिक परामर्श कार्ड भी सौंपेंगे।