ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने एशेज सीरीज से पहले कप्तानी से दिया इस्तीफा



नई दिल्ली (एजेंसी) - एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंगारू कप्तान पर एक लड़की को आपत्तिजनक मैसेज भेजने का आरोप लगा है। साल 2017 में टिम पेन ने एक लड़की को अपनी आपत्तिजनक फोटो भेजी थी इसके अलावा उन्होंने उस लड़की को गंदे मैसेज भी किए थे।

शुक्रवार को होबार्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कंगारू टीम की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, आज मैं ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के तौर पर इस्तीफा देता हूं, यह मेरे लिए बहुत मुश्किल निर्णय है, लेकिन यह फैसला मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है।

बता दें उन्हें मार्च 2018 में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।वे स्टीव स्मिथ की जगह 46वे  ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान नियुक्त किये गए थे ।  उन्होंने 2019 एशेज सीरीज के दौरान टीम की कप्तानी की, जहां ऑस्ट्रेलिया ने 18 वर्षों में पहली बार विदेशी जमीं पर इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को बरकरार रखा था।  पुरुषों की एशेज अगले महीने शुरू होने जा रही है, जब ऑस्ट्रेलिया 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा।