गोंडा : मंत्री कपिल अग्रवाल द्वारा देवीपाटन मंडल के राजकीय एवं निजी आईटीआई की वर्चुअल बैठक संपन्न



गोंडा - मंत्री कौशल विकास उत्तर प्रदेश सरकार  कपिल अग्रवाल द्वारा देवीपाटन मंडल के राजकीय एवं निजी आईटीआई प्रधानाचार्य एवं  प्रबंधकों से विभिन्न योजनाओं के संदर्भ में वर्चुअल समीक्षा बैठक संपन्न की गई इसमें माननीय मंत्री द्वारा निर्देशित किया गया की सभी संस्थाओं में नियमित रूप से कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए ऑनलाइन प्रशिक्षण सुचारू रूप से चलाया जाए ताकि विभिन्न संस्थाओं में शत प्रतिशत छात्र अपना प्रशिक्षण पूर्ण कर सके |

सर्वप्रथम संयुक्त निदेशक योगेंद्र सिंह देवीपाटन मंडल द्वारा मंडल की प्रगति से अवगत कराया गया एवं विभिन्न योजनाओं का विस्तार से मंत्री महोदय के समक्ष रखा  गया। मंत्री महोदय ने सभी जनपद के प्रधानाचार्य से समस्याओं को सुना और उनका शीघ्र निस्तारण हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। संस्थानों में ऑन जॉब ट्रेनिंग डुअल सिस्टम आफ ट्रेनिंग से शत प्रतिशत छात्रों को जोड़ने हेतु निर्देशित भी किया गया।  

इसके साथ ही सभी जनपद में शत-प्रतिशत एडमिशन हेतु व्यापक प्रचार प्रसार करने के लिए कार्य योजना प्रस्तुत की गई एवं मंत्री महोदय द्वारा प्रत्येक जनपद के प्रत्येक ब्लॉक प्रत्येक कॉलेज में प्रचार प्रसार के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने जनपद के निजी आईटीआई में हो रहे प्रशिक्षण कार्यों की भी समीक्षा की एवं उनके सम्मुख आबीटीएम आईटीआई मनकापुर के प्रबंधक विनय त्रिपाठी  ने 2017 के बैक पेपर ना होना एवं 2018 से छात्रों के रिजल्ट लंबित होना समस्याओं का उल्लेख किया एवं एक सुझाव दिया की आईटीआई को रियल टाइम इंडस्ट्री के साथ जोड़ा जाए ।

इस वर्चुअल बैठक के दौरान सतीश कुमार सिंह प्रधानाचार्य राजकीय आईटीआई गोंडा , निजी आईटीआई के प्रबंधक राजीव पांडे ,हरीश गुप्ता, बी एन सिंह, हर्षवर्धन सिंह, योगेंद्र सैनी, अरविंद श्रीवास्तव  प्रधानाचार्य हरीश पटेल एवं सभी राजकीय आईटीआई  एवं निजी आईटीआई के प्रबंधक गण मौजूद रहे।