जिलाधिकारी ने आज 6.95 करोड़ की लागत से नवनिर्मित 50 बेड आयुष हॉस्पिटल को कोविड हास्पिटल में परिवर्तित किए जाने को लेकर किया निरीक्षण



अमेठी 29 मई 2021, जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज तहसील अमेठी अंतर्गत ग्राम पंचायत बेनीपुर में 6.95 करोड़ की लागत से नवनिर्मित 50 बेड आयुष हॉस्पिटल को 50 बेड कोविड हास्पिटल में परिवर्तित किए जाने को लेकर निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि भविष्य में कोविड पाजिटिव मरीजों में वृद्धि को लेकर पूर्व से ही तैयारियां की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि इस हॉस्पिटल को कोविड हास्पिटल में परिवर्तित करने के साथ ही हॉस्पिटल परिसर में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भी स्थापित कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि लगभग एक सप्ताह में हॉस्पिटल के शेष कार्य पूर्ण कर संबंधित विभाग को हैंडओवर करने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हैंड ओवर के उपरांत इसे कोविड हास्पिटल में परिवर्तित करने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी जाएगी। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर, उप जिलाधिकारी अमेठी महात्मा सिंह सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।