रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र की लैब का किया शिलान्यास



लखनऊ (डेस्क) - रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में रविवार को ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र (डीआरडीओ) की लैब का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

इस दौरान डीआरडीओ प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। ब्रह्मोस यूनिट के लिए सरकार ने मात्र एक रुपये की लीज पर 80 हेक्टेयर से अधिक जमीन उपलब्ध कराई है। इसके अलावा अमौसी एयरपोर्ट के ठीक बगल में डीआरडीओ लैब में रक्षा अनुसंधान और विकास के कार्य होंगे।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि आज का लखनऊ बस 'मुस्कुराइए... आप लखनऊ में हैं' तक सीमित नहीं है। अब लखनऊ में डीआरडीओ एक ऐसी बह्मोस मिसाइल तैयार करेगा, जिसे भारत की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। आज उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में नया अध्याय जुड़ गया है।

लखनऊ में ब्रह्मोस विनिर्माण केंद्र के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा-लखनऊ अब केवल इस बात के लिए नहीं होगा कि मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं, बल्कि लखनऊ अब दुश्मन देश के लिए दहाड़ने की भी बात कर सकता है।

कार्यक्रम में रक्षामंत्री व मुख्यमंत्री के अलावा यूपी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह, लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया, कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन, कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर मंच पर मौजूद रहे।