एशिया कप : भारतीय महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को 9-0 से हराया



नई दिल्ली (डेस्क) - महिला हॉकी एशिया कप में अपने अभियान की शानदार शुरूआत करते हुए भारतीय टीम ने मलेशिया के खिलाफ 9-0 की शानदार जीत दर्ज की।

शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में भारत के लिए वंदना कटारिया (8', 34'), नवनीत कौर (15', 27') और शर्मिला (46', 59) ने दो-दो व दीप ग्रेस एक्का (10'), लालरेम्सियामी (38') और मोनिका (40') ने 1-1 गोल किए।

सविता की अगुवाई में गत चैंपियन ने पहले क्वार्टर में तेज-तर्रार सेट-प्ले के साथ आक्रामक शुरुआत की। पहला गोल मैच के 8वें मिनट में अनुभवी फॉरवर्ड वंदना ने नेहा गोयल की स्मार्ट असिस्ट की बदौलत किया। भारत के लिए दूसरा गोल 10वें मिनट में पेनल्टी के जरिए दीप ग्रेस एक्का ने किया। मैच के 15वें मिनट में नवनीत कौर ने भारत के लिए तीसरा गोल किया। इसके बाद 27वें मिनट में नवनीत ने एक और गोल कर भारत को 4-0 की बढ़त दिला दी।

मध्यांतर तक भारतीय टीम 4-0 से आगे रही। मध्यांतर के बाद मैच के 34वें मिनट में वंदना ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए भारत की बढ़त 5-0 कर दी। चार मिनट बाद ही 38वें मिनट में लालरेम्सियामी ने भारत के लिए छठां गोल किया, दो मिनट बाद ही मैच के 40वें मिनट में मोनिका ने भारत के लिए सातवां गोल किया। इसके बाद मैच के 46 वें और 59वें मिनट में शर्मिला ने दो गोल कर भारत को 9-0 से बढ़त दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।