सात मार्च से चलेगी आईआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन, बुकिंग हुई शुरू



  • भारत दर्शन ट्रेन में बैठने की सुविधा लखनऊ,कानपुर, बाराबंकी,अयोध्या जौनपुर और वाराणसी आदि से मिलेगी


लखनऊ - भारतीय रेलवे खान-पान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) सात मार्च से भारत दर्शन ट्रेन की फिर से शुरुआत करने जा रहा है। स्लीपर क्लास वाली इस ट्रेन में बुकिंग शुरू हो गई है।

भारतीय रेलवे खान-पान एवं पर्यटन निगम के मुताबिक, अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन के साथ कई धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए सात मार्च को भारत दर्शन ट्रेन रवाना होगी। यह ट्रेन 16 मार्च को वापस लौटेगी। स्लीपर क्लास वाली इस ट्रेन से श्रद्धालु अयोध्या में राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी, सरयू आरती, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर,जसीडीह में बैद्यनाथ मंदिर, गंगासागर, कोलकाता में काली मंदिर, पुरी में जगन्नाथ मंदिर, कोणार्क मंदिर और गया में विष्णुपाद मंदिर के दर्शन करेंगे।

आईआरसीटीसी ने ट्रेन में सफर के लिए पैकेज का मूल्य 9,450 रुपये प्रति यात्री तय किया है। ट्रेन में तीनों समय के शाकाहारी भोजन के साथ धर्मशाला में ठहरने और बसों से स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था की गई है।

भारत दर्शन ट्रेन में बैठने की सुविधा लखनऊ, आगरा कैंट, ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई,उरई, कानपुर, बाराबंकी, अयोध्या, जौनपुर और वाराणसी से मिलेगी। पैकेज के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। बुकिंग आईआरसीटीसी के लखनऊ स्थित पर्यटन भवन और वेबसाइट www.irctctourism.com पर की जा सकती है। इसके अलावा हेल्पलाइन नम्बर 8287930915/8287930908/8287930909 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।