यूपी योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को रोमांचक मुकाबले में 41-34 से हराया



बेंगलुरु - आठवें प्रो कबड्डी लीग के मैच 109 में शुक्रवार रात जीएमआर समूह की फ्रेंचाइजी यू.पी. योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को एक रोमांचक मुकाबले में 41-34 से हराकर पीकेएल में लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया । आज का दिन सुपर स्टार प्रदीप नरवाल के नाम रहा जिन्होनें 14 अंक हासिल किए, जिसमें तीन सुपर रेड और पांच-पॉइंट फाइनल रेड शामिल थे। चूंकि प्रदीप नरवाल का नाम काफी सारे रिकॉर्ड के लिए जाना जाता है और आज इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया। पीकेएल के इतिहास में 200 से अधिक 'मल्टी पॉइंट रेड' करने करने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए।

सुरेंद्र गिल ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए नौ अंक अर्जित किये और आशु सिंह ने छह अंक। योद्धा के अब कुल 57 अंक हैं और इस जीत के साथ वह चौथे स्थान पर पहुँच गए हैं एवं प्ले-ऑफ के लिए अपनी दावेदारी भी मज़बूत कर ली है। पिछले मैच के हीरो रहे प्रदीप नरवाल ने भी इस मैच में 14 अंकों के साथ चमक बिखेरी और पीकेएल के इतिहास में अपना 65वां 'सुपर रेड10' हासिल किया ।

खेल शुरू होते ही पैंथर्स ने 5-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन योद्धा ने इसे तुरंत 7-7 पर ला दिया । हालाँकि जयपुर पिंक पैंथर्स का हाफ अच्छा रहा जिसमें उन्होंने यूपी योद्धा को ऑल आउट करते हुए पांच अंकों से बढ़त बना ली थी। परन्तु गिल के प्रयास के बाद योद्धा के डिफेंस और अंत में नरवाल के प्रयास से योद्धाओं ने स्कोरबोर्ड में जयपुर की बढ़त को सिर्फ 1 अंक तक ला दिया और इसी के साथ पहला हाल्फ 18-19 के साथ जयपुर के पक्ष में समाप्त हुआ। जैसे ही दूसरे हाफ की शुरुआत हुई, प्रदीप नरवाल ने खेल में पहली बार योद्धा को बढ़त दिलाने के लिए तीन अंक की एक और रेड की । योद्धाओं ने लगभग पूरे हाफ में तीन अंकों की बढ़त बनाए रखी, लेकिन जयपुर पिंक पैंथर्स ने जोरदार लड़ाई जारी रखी और मैच खत्म होने से पांच मिनट पहले सुपर-टैकल की सहायता से इसे दो अंकों के अंतर में ला दिया।

पैंथर्स ने मैच को और भी रोमांचक बना दिया जब उन्होंने 37वें मिनट में परदीप पर एक सुपर-टैकल करते हुए स्कोर को 33-33 की बराबरी पे ला खड़ा किया। हालांकि, प्रदीप नरवाल जिन्हें 'दुबकी किंग' के नाम से भी जाना जाता उन्होंने एक 5 अंकों की 'सुपर रेड' की जिसने खेल के अंतिम सेकंड में योद्धाओं द्वारा जयपुर पे दूसरा 'ऑल-आउट' करते हुए मैच को 41-34 से अपने नाम किया