पंत के पारी की शुरूआत करने पर अभी फैसला नहीं : विक्रम राठौर



कोलकाता - भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा कि टीम ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में फिर से बतौर सलामी बल्लेबाज उतारेगी या नहीं। पंत ने पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में पारी की शुरुआत की और तीसरे एकदिनी में शिखर धवन की वापसी के बाद फिर से पांचवें स्थान पर खेले।

राठौर ने सोमवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमने वास्तव में अभी तक यह तय नहीं किया है, हमारे पास अभी भी कुछ दिन बाकी हैं। हम देखेंगे, हमारे पास विकल्प उपलब्ध हैं, केएल बाहर हैं, हमारे पास ईशान और रुतुराज हैं, इसलिए हम अभी देखेंगे। " भारतीय बल्लेबाजी कोच ने जोर देकर कहा कि पंत अभी के लिए टीम की आवश्यकता के अनुसार मध्य क्रम में खेलने के लिए अधिक उपयुक्त हैं।

राठौर ने कहा, "हमारे पास विकल्प हैं, ऋषभ एक शानदार खिलाड़ी है, वह अच्छा क्रिकेट खेल सकता है, लेकिन यह इस पर निर्भर करता है कि टीम को क्या चाहिए।" उन्होंने कहा, "मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह 2023 के बाद भी टीम में होंगे लेकिन हम मध्यक्रम या निचले क्रम में उनका अधिक सटीक उपयोग कर सकते हैं।"

कोलकाता के ईडन गार्डन में बुधवार से शुरू हो रहे तीन टी20 मैचों में भारत और वेस्टइंडीज की टीमे आमने सामने होंगी।