अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ की फायरिंग के बाद हुआ वापस



जम्मू - अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित बीओपी बिक्रम और जबोवाल इलाके में बुधवार देर रात पाकिस्तान से आए एक ड्रोन को देखा गया। इस दौरान बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उस पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में वापस चला गया। भारतीय क्षेत्र में हथियार या फिर नशे की खेप गिराने की आशंका के चलते बीएसएफ ने तलाशी अभियान चलाया हुआ है।

जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात बीएसएफ की 42 बटालियन केे जवानों ने आसमान पर रंग-बिरंगी किरणें देखी। सतर्क जवान समझ गए कि यह पाकिस्तान ड्रोन है, जो भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर रहा है। जवानों ने ड्रोन को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। लगभग 20 राउंड फायरिंग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तानी सीमा में चला गया। इस घटना के बाद जवानों ने उस इलाके की घेराबंदी कर ली, जहां ड्रोन देखा गया था। सुबह होते ही बीएसएफ व पुलिस टीम ने अरनिया व आरएसपुरा सेक्टर के बीच पड़ने वाले बीओपी बिक्रम और जबोवाल इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया। हालांकि अभी तक किसी भी संदिग्ध वस्तु के मिलने की कोई सूचना नहीं है।

बीएसएफ अधिकारियों का मानना है कि पाकिस्तान इससे पहले भी ड्रोन की मदद से हथियार या फिर नशे की खेप फेंकता रहा है। इसी आशंका के चलते पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।