इंडियन वेल्स और मियामी ओपन से हटे नोवाक जोकोविच



नई दिल्ली (डेस्क) - सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इंडियन वेल्स और मियामी ओपन से हट गए हैं। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोकोविच को इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में सूचीबद्ध किया गया था।

बता दें कि जोकोविच ने कोविड-19 का टीका नहीं लगवाया है, जो टूर्नामेंट के लिए अनिवार्य किया गया था और इसी कारण से जोकोविच ने प्रतियोगिता से नाम वापस लिया।

जोकोविच ने ट्वीट किया, "जबकि मुझे स्वचालित रूप से इंडियन वेल्स और मियामी ओपन के मुख्य ड्रा में सूचीबद्ध किया गया था, मुझे पता था कि यह संभावना नहीं होगी कि मैं यात्रा कर पाऊंगा। सीडीसी ने पुष्टि की है कि कोविड टीकाकरण नियम नहीं बदलेंगे इसलिए मैं इन टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाऊंगा। इन दोनों टूर्नामेंटों में खेलने वालों को मेरी शुभकामनाएं।"

दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच पहले इंडियन वेल्स के दूसरे दौर में 2017 एटीपी फाइनल उपविजेता डेविड गोफिन या ऑस्ट्रेलियाई जॉर्डन थॉम्पसन का सामना करने के लिए तैयार थे। जोकोविच ने दुबई ओपन से अपने इस सत्र की शुरुआत की थी, जहां उन्हें क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।