प्रधानमंत्री ने 12-14 वर्ष के बच्चों और 60 वर्ष से ऊपर के सभी बुजुर्गों से टीकाकरण कराने का किया आग्रह



नई दिल्ली - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा है कि आज का दिन हमारे नागरिकों को टीका लगाने के भारत के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण दिन है। उन्होंने 12-14 आयु वर्ग के बच्चों और 60 से ऊपर के सभी बुजुर्गों से टीकाकरण कराने का आग्रह किया है। राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर आज से देशभर में 12-14 आयु वर्ग के बच्चों का कोविड-19 टीकाकरण शुरू हो गया है। इसके साथ ही 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को एहतियाती डोज लगाए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “आज का दिन हमारे नागरिकों को टीका लगाने के भारत के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण दिन है। अब से, 12-14 आयु वर्ग के युवा टीके के लिए पात्र हैं और 60 से ऊपर के सभी लोग एहतियाती खुराक के लिए पात्र हैं। मैं इन आयु वर्ग के लोगों से टीकाकरण कराने का आग्रह करता हूं।”

उन्होंने कहा, “पूरे ग्रह की देखभाल करने के भारत के लोकाचार के अनुरूप, हमने वैक्सीन मैत्री कार्यक्रम के तहत कई देशों को टीके भेजे। मुझे खुशी है कि भारत के टीकाकरण प्रयासों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को और मजबूत बना दिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत में आज कई 'मेड इन इंडिया' टीके उपलब्ध हैं। हमने मूल्यांकन की एक उचित प्रक्रिया के बाद अन्य टीकों को भी मंजूरी दी है। हम इस घातक महामारी से लड़ने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। साथ ही, हमें कोविड संबंधित सभी सावधानियों का पालन करते रहना होगा"