यूपी के "बुलडोजर बाबा" के बाद एमपी में "बुलडोजर मामा"



-भाजपा विधायक ने लगाया होर्डिंग, लिखा- 'बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हथौड़ा'

भोपाल  (एजेंसी) - उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'बुलडोजर बाबा' के नाम से प्रचारित किया गया और चुनाव परिणाम के दिन बुलडोजर के साथ जश्न भी मनाया गया। यूपी की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी 'बुलडोजर मामा' बताया जा रहा है। भोपाल की हुजूर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने अपने निवास पर एक होर्डिंग लगवाया है, जिसमें उन्होंने शिवराज को 'मामा बुलडोजर' बताते हुए लिखा है कि 'बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हथौड़ा।'

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में अपराधियों के प्रति बेहद सख्त रुख अपनाया हुआ है। गंभीर किस्म के अपराध करने वाले हर अपराधी के घरों में बुलडोजर से अवैध हिस्से गिराए जा रहे हैं। सोमवार को सिवनी जिले के कुरई थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में तीन आरोपितों के घरों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त किया गया। इससे एक दिन पहले ही श्योपुर में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के तीन आरोपितों के मकानों को बुलडोजर से जमींदोज किया गया था। साथ ही एक आरोपित के खेतों की फसल को भी जेसीबी से नष्ट कराया गया था।

दो दिन पहले रायसेन में हुई सांप्रदायिक विवाद की घटना के बाद इसमें शामिल अपराधियों के मकानों के अवैध हिस्सों पर भी सोमवार को बुलडोजर चलाकर गिरा दिया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुलडोजर मामा के रूप में पेश किया गया। विधायक रामेश्वर शर्मा ने सोमवार को ही अपने आवास पर होर्डिंग लगवाया, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुलडोजर मामा बताया गया। होर्डिंग में मुख्यमंत्री चौहान की फोटो के साथ लिखा है-'बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हथौड़ा।' इसके नीचे विधायक रामेश्वर शर्मा ने अपना स्वयं का फोटो भी हार्डिंग में लगवाया है।