गोरखपुर-वाराणसी-कानपुर के लिए शुरू हुई विमान सेवा



गोरखपुर - क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत रविवार को वाराणसी एवं कानपुर से गोरखपुर के लिए विमान सेवा शुरू हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ स्थित आवास से वर्चुअली कार्यक्रम में शामिल होकर वाराणसी के विमान को झंडी दिखायी।

स्पाइस जेट की विमान संख्या एसजी-2949 वाराणसी से गोरखपुर रोजाना सुबह 09.35 बजे आएगा। 09.55 बजे गोरखपुर से वाराणसी के लिए उड़ान भरेगा। जबकि विमान संख्या एसजी-2747 रोजाना कानपुर से गोरखपुर दोपहर 12.35 पर आएगा और 12.55 बजे कानपुर के लिए रवाना होगा। एयरपोर्ट अथारिटी ने दोनों शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है। विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने वाराणसी के लिए 2300 और कानपुर के लिए 3060 रुपये किराया रखा है।

28 मार्च से स्पाइस जेट दिल्ली के लिए गाेरखपुर से एक और उड़ान शुरू कर रही है। गोरखपुर से अभी दिल्ली के लिए पांच, मुंबई दो तथा हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता एवं प्रयागराज के लिए रोजाना एक-एक समेत कुल 11 विमान उड़ान भरते हैं। स्पाइस जेट का 70 सीटर विमान गोरखपुर से रोजाना वाराणसी एवं कानपुर के लिए उड़ान भरेगा। इस सेवा के साथ ही अब कुल उड़ानों की संख्या 13 हो जाएगी।